फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018

फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018

Facebook वालों ने YouTube को कड़ी टक्कर देने की सोची है। हम सभी जानते हैं। Facebook, यूज करने वाले लोग कितनी  तादाद में हैं। इसीलिए Facebook ने Facebook वाच नाम से एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराई है।

जिस पर लोग अपने वीडियो अपलोड करेंगे। और अपने दोस्तों का मनोरंजन तो करेंगे ही। साथ ही साथ कुछ पैसे भी कमा पाएंगे।

फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018

फेसबुक ने पिछले साल ही लॉन्च कर दिया था। लेकिन यह कुछ तीन-चार दिनों में ही उपलब्ध था।और अब यह धीरे-धीरे सभी जगहों पर उपलब्ध होगी। Facebook ने साफ तौर पर कह दिया है।

कि यह सभी जगहों पर उपलब्ध होगी। धीरे-धीरे लोग अपने। videos मोनेटाइज कर कुछ पैसे भी बना पाएंगे। Facebook का यह कदम उन लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

जो YouTube पर अपने चैनल को मोनेटाइज  नहीं करवा पाए। हालांकि Facebook पर भी कुछ योग्यता ऐसी हैं। जिन्हें आपको पर करना होगा

फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018

तो आइए दोस्तों जानते हैं। कि Facebook पर वीडियो, अपलोड करके पैसे बनाने के क्या क्या रूल्स है। दोस्तों YouTube की तरह ही Facebook ने भी कुछ मापदंड रखे हैं।

जिन पर आपको खड़े उतारने होंगे। पहला है आपको हर एक वीडियो 3 मिनट के बनाने होंगे। या उनसे ज्यादा भी बना सकते हैं। और आपके वीडियो का वाच टाइम।

30000 मिनट्स होना चाहिए। और दूसरा है आपके पेज पर 10000 फॉलोवर्स होने चाहिए। और आपके देश में Facebook मोनेटाइजेशन ऑन होना चाहिए। तभी आप अपने फेसबुक पेज का मोनेटाइजेशन ऑन कर पाएंगे।

फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018 facebook watch ke jari

तो आइए दोस्तों जानते हैं। कि Facebook पर वीडियो अपलोड करके पैसे बनाने के क्या क्या रूल्स है। दोस्तों YouTube की तरह ही Facebook ने भी कुछ मापदंड रखे हैं। जिन पर आपको खड़े उतारने होंगे। पहला है आपको हर एक वीडियो 3 मिनट के बनाने होंगे। या उनसे ज्यादा भी बना सकते हैं। और आपके वीडियो का वाच टाइम। 30000 मिनट्स होना चाहिए। और दूसरा है आपके पेज पर 10000 फॉलोवर्स होने चाहिए। और आपके देश में Facebook मोनेटाइजेशन ऑन होना चाहिए। तभी आप अपने फेसबुक पेज का मोनेटाइजेशन ऑन कर पाएंगे।

जुलाई के अंत तक इतने  देशों में………………………….

अभी फिलहाल facebook monetization, कुछ कंट्री में उपलब्ध हैं। जैसे की US,UK आयरलैंड न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया।इन देशों में अभी Facebook वीडियो मोनेटाइजेशन, उपलब्ध है। सितंबर में अर्जेंटीना, बेल्जियम, बोलिविया , कोलंबिया, डेनमार्क डोमिनिकन गणराज्य इक्वाडोर ,एल साल्वाडोर, फ्रांस, जर्मनी, ग्वाटेमाला, होंडूरास,मेक्सिको, नीदरलैंड,नार्वे ,पेरू, पुर्तगाल, स्पेन, स्वीडन ,आदि देशो में सितंबर में उपलब्ध हो जाएगी। गौरतलब है कि सितंबर में इन देशों में मोनेटाइजेशन इनेबल होने के बाद और विदेशों में उपलब्ध कराई जाएगी।

Facebook के अनुसार वीडियो अपलोड करना। क्रिएटर्स, के लिए जितना हो सके आसान और सुलभ बनाया जाएगा। क्रिएटर्स को हर तरह की संभव सहायता दी जाएगी। Facebook के अनुसार YouTube की तरह Facebook पर भी ऑडियो लाइब्रेरी होंगी। जिससे आप फ्री ऑडियो अपने videos में यूज कर सकते हैं। Facebook अपने इस कदम से अब तक बहुत ही उत्साहित है। और लोग भी इस में  बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।,

फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018……

One thought on “फेसबुक से कमाओ पैसे अगस्त 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *